Thursday, April 25, 2024

Chandigarh

सजौली महाविद्यालय में हुआ एन. एस.एस सात दिवसीय कैम्प का शुभारंभ ।

March 15, 2022 01:42 AM
सजौली महाविद्यालय में हुआ एन. एस.एस सात दिवसीय कैम्प का शुभारंभ । 
----------------------------------------
 *उत्कृष्ट शिक्षा केंद्र राजकीय महाविद्यालय संजौली में आज से एन. एस. एस. का सात दिवसीय कैम्प का शुभारंभ हुआ ।जिसमें महाविद्यालय के लगभग 100 स्वयंसेवकों ने भाग लिया । एनएसएस शिविर कैंप में स्वयंसेवकों को कई गतिविधियां सिखाई जाएगी | इस कैंप का शुभारंभ प्राचार्य चंद्रभान मेहता एव समन्वयक अधिकारी डॉ मीनाक्षी शर्मा, डॉ विकास नाथन द्वारा
  दीप प्रज्वलित करके किया गया । प्रधानाचार्य ने इस उपलक्ष पर कहा कि एनएसएस के माध्यम से बच्चों को आगे बढ़ने तथा जीवन में नई उपलब्धियां को प्राप्त करने का मौका मिलता रहता है । एन. एस. एस के माध्यम से छात्र समाज मे अपने दायित्व के निर्वहन के प्रति सजग होते हैं । इस कैंप के आरंभ होने के साथ ही तीन नए अभियान शुरू किए गए । जिसमे रक्तदान, वस्त्रदान,सैनिटरी नैपकिन दान आदि अभियानों का शुभारम किया गया । 
                                इसी बीच समन्वय अधिकारी डॉ मीनाक्षी शर्मा, डॉ विकास नाथन ने एन .एस .एस 
में जुडे नए स्वयंसेवकों को एन .एस .एस के बारे में तथा केम्प के दौरान की जाने वाली गतिविधियों के बारे मे अवगत कराया । साथ ही इस शिविर के शुभारंभ पर सभी स्वयंसेवकों को शुभकामनाएं दी।
                        दोपहर के समय सभी स्वयंसेवकों को वरिष्ठ स्वयंसेवक सुधांशु ठाकुर द्वारा एन .एस .एस . की राष्ट्रीय स्तर तक की सभी गतिविधयों की जानकारी प्रदान की । सात दिवासीय शिविर के पहले दिन की समाप्ति के दौरान सुधांशु सिंह ठाकुर ने सभी स्वयंसेवकों को परेड की महत्वता एवं परेड के नियमो से अवगत करवाया । इस तरह सात दिवसीय शिविर के पहले दिन की समाप्ति हुई ।

Have something to say? Post your comment