Thursday, April 25, 2024

Chandigarh

दिलजीत दोसांझ की 'सूरज पे मंगल भारी ' दिवाली पर रिलीज होगी, ट्रेलर लॉन्च

October 22, 2020 08:08 PM

 दिलजीत दोसांझ की 'सूरज पे मंगल भारी ' दिवाली पर रिलीज होगी, ट्रेलर लॉन्च

चंडीगढ़ जी स्टूडियोज की खुद की पारिवारिक हास्य फिल्म- 'सूरज पे मंगल भारी' दिवाली पर रिलीज होने वाली फिल्मों में प्रमुख होगी। इसमें दिलजीत दोसांझ और मनोज बाजपेयी मुख्य किरदारों में हैं। मनोज 90 के दशक के एक जासूस मंगल की भूमिका में दिखायी देंगे, जो शादी-विवाह की जासूसी करता है। फिल्म में वह सूरज नामक संभावित दूल्हे का पीछा करते हैं, जिसका रोल दिलजीत दोसांझ द्वारा निभाया गया है। फिल्म का ट्रेलर आज रिलीज किया गया।

फिल्म में फातिमा सना शेख मुख्य भूमिका में हैं। सूरज पे मंगल भारी एक सामाजिक व्यंग्य है। यह भारत में होने वाली अरेंज्ड शादियों पर एक सामाजिक कटाक्ष है कि जोडिय़ां कैसे बनायी जाती हैं और इस दौरान दो परिवारों में क्या-क्या चलता है।

दि ज़ोया फैक्टर (2019) और परमाणू (2018) प्रसिद्धि वाले निर्देशक अभिषेक शर्मा द्वारा निर्देशित - सूरज पे मंगल भारी 1990 के दशक की एक कहानी का टुकड़ा है, जिसमें सूरज सिंह ढिल्लों एक पंजाबी युवा कुंवारे व्यक्ति हैं। वो अपने लिए एक उपयुक्त जीवनसाथी की तलाश कर रहे हैं।

फिल्म के बारे में बात करते हुए निर्देशक अभिषेक शर्मा ने कहा, 'यह फिल्म गुजरे जमाने की मासूमियत को दर्शाती है। इसमें जिस तरह की टोन सुनने को मिलेगी, उससे दर्शकों को ऋषिकेश मुखर्जी और बासु चटर्जी की फिल्मों की याद आने की उम्मीद है। यह एक साफ-सुथरी पारिवारिक-कॉमेडी और एक मज़ेदार फिल्म है। यह महान भारतीय शादियों पर आधारित एक हास्य फिल्म है, जिसमें पूरा परिवार ही मिलकर हंसाता है। '

मनोज वाजपेयी इसमें बम्बई के एक अधेड़ उम्र के जासूस बने हैं। फिल्म बिल्ली और चूहे के खेल की तरह आगे बढ़ती है, जिसमें हंसाने और गुदगुदाने वाली स्थितियां मौजूद हैं। क्या सूरज मंगल पर जीत हासिल कर पाएगा? क्या यह कभी संभव हो पायेगा? यह लाखों रुपये कीमत का सवाल है। फिल्म के अन्य कलाकारों में अन्नू कपूर, मनोज पाहवा, सीमा पाहवा, सुप्रिया पिलगांवकर, नेहा पेंडसे, मनुज शर्मा, नीरज सूद, अभिषेक बैनर्जी, विजय राज, करिश्मा तन्ना, वंशिका शर्मा आदि शामिल हैं।

Have something to say? Post your comment