Monday, August 08, 2022

Himachal

शहर में आज भी पेयजल की समस्या से लोग परेशान हैं

July 01, 2022 12:49 PM

शिमला शहर के तेईस वार्ड़ों के लिए गठित जनसम्पर्क कमेटी की बैठक कांग्रेस मुख्यालय शिमला में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव विजय इन्द्र सिंगला की अध्यक्षता में सम्पन हुई। नगर निगम चुनाव कमेटी के संयोजक व प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता देवेन्द्र बुशैहरी ने बताया कि बैठक में आगामी होने जा रहे निगम चुनावों को लेकर विस्तार से चर्चा हुई। बैठक में निर्णय लिया गया कि नव गठित कमेटी शिमला के तेईस वार्डों में जाकर पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठकें करके चुनाव सम्बंधी रुपरेखा तैयार करेगे। बैठक में चर्चा की गई कि पिछले साढ़े चार वर्षों में भाजपा शासित नगर निगम जनता को सुविधाएं देने में पुरी तरह विफल रही है। शहर में आज भी पेयजल की समस्या से लोग परेशान हैंजिसके लिए जनता को मजबूरन नगर निगम के खिलाफ धरने प्रदर्षन करने पड़े और जनता के हितों में जो लोग लड़ाई लड़ रहे हैंें उन पर राज्य सरकार द्वारा अनेकों मुकदमें दर्ज करवाए गए। आज भाजपा सरकार शिमला शहर में केवल उन्हीं कार्यों के उदघाटन कर रही हैजो कांग्रेस कार्यकाल में प्रारम्भ किये गए थे। बुशैहरी ने बताया कि बैठक में सिंगला ने कांग्रेस नेताओं को शहर के सभी वार्डों में जा कर कांग्रेस कार्यकाल में हुए विकास कार्यों बारे जनता को अवगत करवाने की बात कही। बैठक में नगर निगम शिमला चुनाव के प्रभारी हर्ष महाजनशिमला ग्रामीण के विधायक विक्रमादित्य सिंहकसुम्पटी के विधायक अनिरुध सिंहपार्टी महासचिव एवं शिमला शहरी के प्रभारी यशवंत छाजटाप्रभारी सचिव हरि कृष्ण हिमरालकांग्रेस उपाध्यक्ष आदर्श सूदहरीश जनारथाजिलाध्यक्ष जितेन्द्र चैधरीपूर्व अध्यक्ष अरुण शर्माआनन्द कौशलपूर्व महापौर मनोज कुमारजैनी प्रेमसोहन लालपूर्व उपमहापौर शषिशेखर चिन्नूशहरी महिला कांग्रेस अध्यक्ष ऊमा वर्मासेवादल अध्यक्ष बाॅबी कुमारयुुवा कांग्रेस अध्यक्ष अंकुश कुमार उपस्थित थे।

बैठक में सर्वसम्मति से निर्ण लिया गया कि जनसम्पर्क कमेटी के सभी सदस्य एकसाथ वार्डवार दौरा कर बैठके करेगे जिसके तहत एक जुलाई 2002 को लोअर खलिनी वार्ड तथा 2 जुलाई को अप्पर कैथू में बैठके की जाएगी।  3 जुलाई को टुटीकंडीनाभा व फागली वार्डों का दौरा किया जाएगा। 4 जुलाई को अप्पर कृष्णानगर, 5 जुलाई को लोअर कृष्णानगर और 6 जुलाई को ढिंगूधार वार्ड तथा सात जुलाई को बा्रकहास्ट वार्डों में बैठकों का आयोजन किया जाएगा। दस जुलाई को कैथूअनाडेल व समरहिल वार्डो का दौरा किया जाएगा जबकि ग्यारह जुलाई को रुलछूभटा वार्ड में बैठक होगी। तेरह जुलाई को लोअर बाजारचैदह जुलाई को कनलोग वार्डपंन्द्रह जुलाई को छोटा शिमला वार्डसोलह जुलाई को खिलीनी वार्ड का दौरा किया जाएगा।

17 जुलाई को भराड़ीसंजौली चैक व ईंजनघर वार्डो में कमेटी का दौरा निर्धारित किया गया है। 18 जुलाई को रामबाजार.गंज वार्ड का दौरा होगा जबकि 19 जुलाई को जाखू वार्ड में बैठक की जाएगी। 20 जुलाई को बेनमोर वार्ड में जनसम्पर्क कमेटी के सदस्य बैठक करेगे। 

Have something to say? Post your comment