Friday, March 29, 2024

Sikkim

जनमंच दिवस के मौके पर ही होगा लोगों की समस्याओं का निपटारा

October 31, 2018 05:57 PM

 जनमंच दिवस के मौके पर ही होगा लोगों की समस्याओं का निपटारा
धर्मशाला। कांगड़ा जिले में जनमंच कार्यक्रम का संदेश जन-जन तक पहुंचाने के लिए सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के नाट्य दल के कलाकारों ने आज विशेष प्रचार अभियान के तहत जैसिंहपुर विधानसभा क्षेत्र के सुआं, कोसरी, सोल बुनेहड़ तथा धुपक्यिारा में कार्यक्रम आयोजित किये। कलाकारों ने बताया कि प्रदेश सरकार ने जन सरोकार को प्राथमिकता देते हुए जनमंच के रूप में नई पहल की है।
नाट्य दल ने गीत, संगीत व नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से जनमंच के दौरान लोगों को जनमंच कार्यक्रम से अवगत करवाया एवं उन्हें घरद्वार पर उनकी समस्याओं के त्वरित एवं स्थाई समाधान की इस नई व्यवस्था की पूरी जानकारी दी।
कलाकारों ने नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से लोगों को बताया कि जनमंच दिवस से पूर्व के 10 दिनों में लोग सम्बन्धित ग्राम पंचायतों के कार्यालय में अपनी समस्याओं को लेकर प्रार्थना पत्र सौंप सकते हैं।
कलाकारों ने बताया कि 4 नवम्बर को जैसिंहपुर के जालग में आयोजित होने वाले जनमंच दिवस पर मौके पर ही लोगों की समस्याओं को सुनकर उनका निपटारा किया जाएगा तथा लोगों को अपनी समस्याओं को लेकर बार-बार दफ्तरों के चक्कर नहीं लगाने पडग़ें। कलाकारों ने बताया कि इस दिन भूमिहीन पात्र लोगों की पहचान के अलावा इंतकाल के लम्बित मामलों का समाधान, जन्म एवं मृत्यु और एससी, एसटी व ओबीसी प्रमाणपत्र मौके पर ही बनाए जाएंगे।
उन्होंने लोगों से आग्रह किया है कि वे अपनी शिकायतें एवं समस्याएं अपने पंचायत सचिव के पास दर्ज करवाएं।
इस दौरान जनमंच की जानकारी के साथ-साथ गायक अंजनी ब्यास, निकेश, कुशल, पुरूषोतम, अनुपमा शाही व संजीव ने नुक्कड़ नाटक के अलावा सरकार की उपलब्धियों तथा पहाड़ी लोक गीतों से लोगों का भरपूर मंनोरजंन किया।
इस अवसर पर ग्राम पंचायत सुआं के प्रधान सुदर्शन सिंह, कोसरी के प्रधान कुलवन्त सिंह, सोल बुनेहड़ के प्रधान संजय कुमार और धुपक्यिारा की प्रधान सरस्वती देवी सहित बड़ी संख्या में स्थानीय लोग उपस्थित थे।

Have something to say? Post your comment